Roar for Tigers

टाइगर रिज़र्व के आस-पास के गांवों को गैस कनेक्शन मिलने से होगा लाभ

टाइगर रिज़र्व के आस-पास के गांवों को गैस कनेक्शन मिलने से होगा लाभ

Sep 22, 2015

पीलीभीत : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि टाइगर रिजर्व क्षेत्र के गांव में ईधन की समस्या को दूर करने के लिए गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इससे जहां लोगों को सुविधा होगी वहीं जंगल भी सुरक्षित रहेंगे।टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बसे गांव के लोगों को गैस कनेक्शन देने के लिए केंद्रीय मंत्री ने प्रयास किया था। इन प्रयासों पर इंडियन ऑयल की ओर से जिले में चार स्थानों पर दो दिवसीय गैस कनेक्शन कैंप लगाए गए हैं। केंद्रीय मंत्री ने माला कॉलोनी में लगे कैंप का उद्घाटन किया। उन्होंने कुछ उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन के अभिलेख और रेग्यूलेटर भी बांटे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि टाइगर रिजर्व क्षेत्र के सभी घरों में गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें बीपीएल परिवार से गैस सिलेंडर की सिक्योरिटी नहीं ली जा रही है। उन्होंने कहा कि गैस से खाना बनाने पर घर तसे साफ सुथरा रहेगा ही, धुएं से होने वाली बीमारियों से भी बचाव होगा। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के मरौरी, बसंतपुर, सहजना, बल्देवपुर, जौनापुरी, ललपुरिया, बिलगवां में जनसभाएं कर केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही जन धन योजना व मुद्रा योजना का लाभ पाने के लिए बैंक खातों का संचालन करते रहने का आह्वान किया। इस दौरान पीआरओ रंजीत कुमार, प्रतिनिधि एमआर मलिक, चेयरमैन प्रदीप जायसवाल लल्लन, प्रवक्तानंद, बाबूराम पासवान, संजय सिंह गंगवार, प्रमोद अग्रवाल, देवेंद्र सिंह टोनी, ताराचंद्र रामनरेश वर्मा, लेखराज भारती, रेखा परिहार, अजय गुप्ता, निरोध बिहारी, सुधांशू, विनय कुमार, निर्भय सिंह मौजूद रहे।

ज़िला पहुंचने पर किया स्वागत

पीलीभीत पहुंचने पर खमरिया पुल पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसमें अश्वनी कुमार, जेएस परिहार, टीटू चौहान, पप्पू पंडित, प्रदीप मिश्रा, विनोद अवस्थी, सतनाम सिंह, संतोष गुप्ता, सोनू वाल्मीकि, बब्लू वर्मा, दीपक पांडेय, भूपराम मौजूद रहे।

 

 

 

As posted in Amarujala.com

468 ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *